Napunsakata ke lie Ghareloo Upachaar

Coconut Milk and Coconut Water

Napunsakata ke lie Bhaarateey Ghareloo Upachaar -नारियल का पूरी तरह से पका हुआ गूदा एक बहुत अच्छा कामोत्तेजक या वाजिकारा के रूप में जाना जाता है। यह वीर्य की गुणवत्ता और मात्रा को बढ़ाने के लिए जाना जाता है। नारियल के छिलके से ताजा निचोड़ा हुआ नारियल का दूध पाचन तंत्र को शांत करने में बहुत मददगार होता है। यह शुक्र धातु को पोषण देता है और कब्ज को दूर करने में भी मदद करता है। इसके लिए एक छोटा कप (नारियल का 1/4) ताजा कद्दूकस किया हुआ नारियल लें। थोड़ा पानी डालकर मिक्सी में पीस लें। नारियल का दूध छान कर निकाल लें। थोड़ा पानी मिलाने, मिलाने और उसी कद्दूकस को छानने की प्रक्रिया को तब तक दोहराएं जब तक कि उसका दूध पूरी तरह से निचोड़ न जाए। रोजाना इस नारियल के दूध का एक गिलास पिएं। कोमल नारियल शरीर के शीतलक के रूप में कार्य करता है। प्रतिदिन कोमल नारियल पानी पीने से सहनशक्ति और ऊर्जा में सुधार होता है। जो पुरुष आयुर्वेद वजीकरण चिकित्सा का सेवन कर रहे हैं उनके आहार में कोमल नारियल पानी को शामिल किया जा सकता है।

सावधानी: मधुमेह वाले पुरुषों को नारियल पानी नहीं पीना चाहिए। इसके अलावा यदि आपके पास पित्त दोष प्रधान संविधान है तो नारियल का दूध न पिएं।

napunsakata ke lie bhaarateey ghareloo upachaar

Napunsakata ke lie Bhartiya gharelu upachaar

नारियल पानी पानी के बाद दुनिया का दूसरा सबसे शुद्ध तरल है। इसमें शून्य वसा, शून्य कोलेस्ट्रॉल होता है। आप जानते हैं कि केले में पोटेशियम की मात्रा अधिक होती है। नारियल पानी में चार गुना अधिक पोटेशियम होता है। क्योंकि इसमें 105 मिलीग्राम सोडियम और डबल (250 मिलीग्राम) पोटेशियम होता है, यह रक्तचाप के रोगियों के लिए एक आदर्श पेय है। नारियल पानी इलेक्ट्रोलाइट्स, कैल्शियम, पोटेशियम, मैग्नीशियम का एक बहुत ही शक्तिशाली स्रोत है।

नारियल का पानी आपात स्थिति में अंतःशिरा समाधान के रूप में उपयोगी होता है। यह रक्त प्लाज्मा के विकल्प के रूप में भी उपयोगी है। नारियल पानी एंटीऑक्सिडेंट प्रदान करता है, जो लीवर में कई विषाक्त पदार्थों की गतिविधि को कम करता है। यह उपयोगी मूत्रवर्धक है और गुर्दे और मूत्रमार्ग की पथरी को घोलने में मदद करता है। यह वजन घटाने को बढ़ावा देता है

नारियल का दूध और नारियल पानी दोनों ही ट्रेंडी, प्राकृतिक रूप से मीठे पेय पदार्थ हैं। यह बिना कहे चला जाता है कि दोनों नारियल के फल से आते हैं – लेकिन क्या उन्हें एक दूसरे से अलग करता है? यहाँ, हम इन पेय के बीच के अंतरों की समीक्षा करते हैं और अपनी सर्वोत्तम स्थायी खरीदारी युक्ति प्रदान करते हैं

नारियल का दूध क्या है?

नारियल का दूध नारियल के मांस से बनता है। मांस को या तो गर्म पानी में मिलाया जाता है या पानी के साथ मिश्रित किया जाता है, फिर छानकर या दबाया जाता है। शेष तरल अपारदर्शी और मीठा होता है और गाय के दूध के समान होता है। पतले नारियल के दूध में कम से कम 10% वसा होता है, जबकि गाढ़े नारियल के दूध (या नारियल क्रीम) में 20% वसा होता है।

आमतौर पर, नारियल के दूध के लिए केवल परिपक्व नारियल काटा जाता है और उपयोग किया जाता है क्योंकि मांस में छोटे नारियल की तुलना में अधिक तेल सामग्री होती है। सुपरमार्केट नारियल के दूध में अन्य सामग्री जैसे ग्वार गम, एक मोटा होना एजेंट, विटामिन और खनिज, चीनी, प्राकृतिक स्वाद शामिल हो सकते हैं।

Jarur Padhe:- अगर सेक्स समस्याओं से परेशान है तो अपनाएं यह उपाय

Napunsakata ke lie Bhaarateey Ghareloo Upachaar

Que. ling kitni umar tak badhta hai

ling ki lambai 23 saal tak badhatee hai.

Que. Kya ling ko bada aur mota kar sakte hai?

जी हां, लिंग को नेचुरल प्रोसेस से बढाया जा सकता है. टेस्टोस्टेरोन बूस्टर -यह आपकी पूरी मदद करेगा. यह लिंग के आसपास की नसों तक पर्याप्त मात्रा में ब्लड पहुंचाएगा जिसकी मदद से नसें उत्तेजित होगी और इस वजह से लिंग बड़ा हुआ दिखाई देगा.

Que. ling ki samanya lambai kya hoti hai?

उत्तेजना के बाद लिंग 5-6 इंच का होता है और सामान्य स्थिति में इसकी लंबाई 2 से 3 इंच होती है.

Que. ling ki lambai bada karne me kitna time lagta hai?

अगर आप पूरा  कोर्स लेते है तो आपको महीने के अंदर ही फर्क दिखने लग जायेगा और इसकी ज्यादा जानकारी के लिए आप हमारे विशेषज्ञों से कॉल पर बात कर सकते है.

कोर्स लेने के लिए आप हमसे संपर्क कर सकते है-

बगल में दिए हुए फॉर्म को भरे और हमें whatsapp  करे-

फॉर्म को भरें-आर्डर करे-Napunsakata ke lie Bhaarateey Ghareloo Upachaar

ling mota karne ki dawa, Ling Bada Karne Ki Tablet and ling bada karne ki tablet ka name janne ke liye contact kare ling ko kaise kathor kare in hindi Napunsakata ke lie Bhaarateey Ghareloo Upachaar, Napunsakata ke lie Bhartiya gharelu upachaar

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *